Friday, 17 June 2016

नेल पेंट लगाने के बाद न करें ये काम


नेल पेंट खरीदना और लगाना लड़कियों को बहुत पसंद होता है. भले ही नेल पेंट को हर रोज न लगा पाएं लेकिन वीकेंड में नेल पेंट लगाना हर लड़की पसंद करती है. अगर नेल पेंट लगाना पसंद है तो नेल पेंट लगाने के बाद क्‍या काम न करें यह भी आपको पता होगा.
अगर नेल पेंट लगाते ही आपकी नेल पॉलिश कुछ ही देर बाद खराब हो जाती है तो जानिए नेल पेंट को टिकाए रखने के कुछ आसान टिप्‍स...
नेल पेंट लगाने के बाद नहाएं नहीं
अगर आपको लगाता है कि नेल पेंट सुखाने में सिर्फ पांच मिनट लगते हैं तो ऐसा नहीं है. नेल पेंट लगाने के तुरंत बाद नहाने से बचें. अगर नेल पेंट भी लगाना है और नहाना भी है तो पहले नहा लें और फिर आराम से नेल पेंट से अपने नाखूनों को सजाएं.
तुरंत बिस्‍तर में न जाएं
नेल पेंट लगाने के बाद तुरंत सोने मत चली जाएं. अगर आप बिस्‍तर में लेट गई और आपके नाखून तकिए या चादर में उलझ गए तो आपका नेल पेंट बिगड़ सकता है.
किचन के काम न करें
नेल पेंट लगाने के बाद किचन के काम जैसे, सब्‍जी काटना, बर्तन धुलना या खाना बनाना आदि करने से बचें. नेल पेंट तुरंत तो सूखता नहीं है इसलिए जब भी नेल पेंट लगाएं तो ध्‍यान रखें कि आपको उसके तुरंत बाद कोई काम न करना हो.
कपड़े न धोने लगें
नेल पेंट तो लगा लिया लेकिन तभी याद आया कि कपड़े भी तो धोने हैं. अगर कपड़े धोने जरूरी हैं तो फिर नेल पेंट लगाने से बचें या फिर कपड़ों को अगले दिन के लिए रख दें.
खाना भी थोड़ी देर में खाएं
खाना खाने के लिए तो हम मना नहीं कर सकते लेकिन कम से कम एक घंटे का गैप तो जरूर रखना चाहिए. नेल पेंट लगाने में तो बहुत अच्‍छा लगता है पर सूखने में थोड़ा टाइम लेता है. इसलिए इसे सूखने के लिए थोड़ा समय दें. वरना नेल पेंट लगा तो होगा पर अच्‍छा नहीं लग रहा होगा.

No comments:

Post a Comment