Friday, 17 June 2016

सांवली वाली महिलाओं के लिए मेकअप टिप्‍स


लिक्विड फाउंडेशन


सांवली महिलायें मेकअप के लिए लिक्विड फाउंडेशन का प्रयोग करें, यह तरल होती है ना कि पावडर पेस्ट। यदि आपको अपनी स्किन टोन से मेल खाता हुआ फाउंडेशन नहीं मिलता है तो आप दो रंगों के फाउंडेशन को मिला कर एक अच्छा रंग बना सकती है। फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाइए, जिससे त्वचा कोमल हो जाये।

त्वचा को सूखाइये


त्वचा पर लिक्विड फाउंडेशन लगाने के बाद उसे सूखाइये। इसके लिए आप पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो अपने पास हर वक्त फेस पाउडर रखें। इससे त्वचा पर गीलापन नहीं आएगा और वह हमेशा ड्राई बनी रहेगी।

गालों को ब्लश करें


चेहरे पर हमेशा ब्लशर लगाना सही नहीं होता मगर कभी कभार पार्टी आदि में आप इसका प्रयोग करके एक सुंदर सा लुक पा सकती हैं। चेहरे को ब्लश करने के लिए डीप ऑरेंज, वाइन या कोरल रंगों का प्रयोग करें। इससे आपकी त्वचा में निखार आयेगा।

लिपस्टिक का प्रयोग


सांवली त्वचा वाली महिलाओं को लिपस्टिक का चुनाव भी रंग के हिसाब से करना चाहिए। जिन महिलाओं का रंग डार्क हो उन्हें, पेल कलर्स यानी हल्के रंगों का प्रयोग नहीं करना चाहिये। अगर आपको लिपस्टिक लगाना पसंद है तो आप डार्क कलर की ही लिपस्टिक लगाएं,  जैसे- वाइन, रेड, प्लम और ब्राउन आदि रंग आपकी सुंदरता निखारेंगे।

आईब्रो के लिये


डार्क रंग वाली महिलायें मेकअप के दौरान अपनी आइब्रो को नजर अंदाज बिलकुल भी ना करें। अपनी आईब्रो को शेप देने के लिये आप पेंसिल और पाउडर का प्रयोग करना बेहतर होगा। सुंदर आंखें खूबसूरती को बढ़ाती हैं।

लिप लाइनर


लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर लिप लाइनर का प्रयोग कीजिए। एक अच्छी आउटलाइन आपके पूरे चेहरे की रंगत को निखार देगी।

No comments:

Post a Comment